Friday, September 26, 2014

दीनदयाल उपाध्याय जयंती मनाई गई



"पं. दीनदयाल उपाध्याय" जयंती मनाई गई

कवयित्री सम्मलेन संपन्न
     "देवी माँ हम पर रहे सदा तुम्हारा प्यार जीवन में आगे बढ़ें इतना हो उपकार"   शकुंतला तरार की इन पंक्तियों के साथ ही कवयित्री सम्मलेन की शुरुवात हुई.
     त्रैमासिक पत्रिका "नारी का संबल" द्वारा संस्कृति विभाग छत्तीसगढ़ शासन के सहयोग से महंत घासीदास स्मारक संग्रहालय के संस्कृति भवन में "पं. दीनदयाल उपाध्याय" जयंती 25 सितम्बर के अवसर पर श्रीमती लक्ष्मी वर्मा "अध्यक्ष" जिला पंचायत रायपुर के मुख्य आतिथ्य में आज कवयित्री सम्मलेन का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता की संचालक संस्कृति राकेश चतुर्वेदी ने. इसके पहले  "पं. दीनदयाल उपाध्याय" जी के व्यक्तित्व पर कार्यक्रम को संबोधित किया बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष शताब्दी पाण्डेय ने.
     कवयित्रियों में संतोष झांझी,भिलाई, नीता काम्बोज,भिलाई, दीप दुर्गवी,कोरबा डॉ. संध्या रानी शुक्ला रायपुर ,सुजाता शुक्ला रायपुर  ने भी अपनी-अपनी रचनाओं के माध्यम से हास्य-व्यंग, श्रृंगार, सामजिक समस्याएं आदि प्रस्तुत किया चुटकुलेबाज़ी से कोसों दूर यह एक विशुद्ध कवि सम्मलेन था. कार्यक्रम में शहर के गणमान्य, प्रबुद्ध श्रोता भारी संख्या में उपस्थित थे. संचालन किया पत्रिका की संपादक कवयित्री शकुंतला तरार ने. उक्त जानकारी सुजाता शुक्ला ने दी. सहयोग संस्कृति विभाग छत्तीसगढ़ शासन रायपुर ने किया . 












No comments:

Post a Comment